Monday, May 20th, 2024

राज्यपाल ने की प्रोफेसरों की छुट्टी, कर्मचारी और कालेज प्रोफेसरों को भी छुट्टी का इंतजार

भोपाल
प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलते पैर को देखते हुए राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रदेश के समस्त शैक्षणक स्टाफ की छुट्टी देने के लिए सूबे के समस्त विवि के कुलपतियों को पत्र दिया है। अब कुलपति राजभवन से आए पत्र के बाद प्रोफेसरों के अवकाश की छुट्टियां तय करेंगे। वहीं विवि अधिकारी संघ, विवि गैर शैक्षणिक कर्मचारी महासंघ और कालेज प्रोफेसर संघ भी उच्च शिक्षा विभाग से भी छुट्टी देने की मांग कर रहे हैं।

इस संबंध में दोनों संघ के उपाध्यक्ष डॉ. बी भारती और लखन सिंह परमार आज विभाग को मांग पत्र देंगे। दोनों का कहना है कि वर्तमान में कालेज बंद होने के कारण विभाग ने परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इससे विवि का परीक्षा संबंधी कार्य रुका हुआ है। इससे समस्त विवि में फाइलों का कार्य भी रुका हुआ है। क्योंकि सभी विवि परीक्षा संबंधी कार्य पूर्ण कर चुके थे। वर्तमान में फाइलों पर कार्य जारी है। ये फाइलें एक से दूसरे कर्मचारी हाथों में जा रही हैं। इससे उनमें कोरोना संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा है। इसके चलते रजिस्ट्रार भारती ने पचास फीसदी स्टाफ से कार्य करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं कालेज प्रोफेसर भी विद्यार्थियों की गैरमौजूदगी में 31 मार्च तक अवकाश पर रहने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि विद्यार्थियों के अभाव में कालेज सुने हैं और प्रोफेसरों पास कक्षाएं और परीक्षा नहीं होने के कारण हाथ पर हाथ रखे हुए बैठे हैं।

रजिस्ट्रार भारती भी घबराए
बीयू के कुछ विदेशी छात्र अपनी समस्याओं को लेकर रजिस्ट्रार बी भारती के कार्यालय में पहुंच गए। वे कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रिकोशन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इसलिए रजिस्ट्रार उन्हें देख अपनी कुर्सी छोड़ दूसर हो गए। हालांकि विद्यार्थियों की समस्याओं को सुन हल कर दिया गया है।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 13 =

पाठको की राय